मात्काखेलआधिकारिक

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

लूना द सवाना कैट का जीएस-441524 के साथ बिल्ली के समान संक्रामक पेरिटोनिटिस (एफआईपी) से उल्लेखनीय इलाज

हमारे सवाना बिल्ली के बच्चे को घातक बिल्ली के समान संक्रामक पेरिटोनिटिस का निदान किया गया था। यह लूना की उत्तरजीविता की कहानी है जो अनुसंधान के विकास के लिए धन्यवाद है।

बिल्लियों में एफआईपी क्या है? (हमारी बिल्ली, लूना, एक नए एफआईपी ड्रग परीक्षण के लिए कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, डेविस गई थी।)

हमारा पहला पालतू जानवर: एक सुंदर सवाना बिल्ली

सवाना बिल्लियों के बारे में जानने और एक प्रतिष्ठित ब्रीडर का चयन करने के लिए सावधानीपूर्वक शोध और शिक्षा के बाद, लूना मार्च 2017 में दस सप्ताह में हमारे परिवार में शामिल हो गई। जब मैंने उसे बोस्टन में उठाया, तो वह साहसी, सतर्क, चंचल और अच्छे स्वास्थ्य में थी। लूना बेहद मिलनसार, मजाकिया, विचित्र, अत्यधिक प्यार करने वाली और व्यक्तित्व से भरी हुई है। उसने हमारी अपेक्षाओं को पार कर लिया जो हमने सोचा था कि सवाना बिल्ली होगी। वह हमारे पहले पालतू और परिवार के नए सदस्य के रूप में जल्दी से हमारे घर और दिलों में घुलमिल गई।

लूना अपने दूसरे फेलिन डिस्टेंपर कॉम्बिनेशन वैक्सीन और एक पशु चिकित्सक परीक्षा के कारण थी। 13 अप्रैल, 2017 को, उसे टीका, बिल्लियों के लिए नियमित प्रोटोकॉल प्राप्त हुआ। वैक्सीन प्राप्त करने के बाद, लूना ने खाने से इनकार कर दिया, लगातार सोती रही, और छूने पर गर्म महसूस किया। मेरे पति और मैंने सोचा कि उसका मध्य पेट विकृत दिख रहा है, लेकिन जब मैंने इस यात्रा के दौरान पशु चिकित्सक से इसका उल्लेख किया, तो उसने कहा कि यह "सामान्य बिल्ली का बच्चा पेट" था।

एकमात्र असामान्य खोज उसकी परीक्षा के दौरान एक ग्रेड III दिल बड़बड़ाहट थी, जिसे पशु चिकित्सक ने सौम्य महसूस किया था। योजना कुछ महीनों में बड़बड़ाहट का पुनर्मूल्यांकन करने और एक पशु चिकित्सा हृदय रोग विशेषज्ञ के लिए एक रेफरल पर विचार करने की थी यदि यह हल नहीं होता है।

लूना का बढ़ा हुआ पेट

लूना का एफआईपी निदान: सही समय पर सही जगह

लूना का पेट फूलना और बिगड़ गया और 21 अप्रैल को हम उसे आपातकालीन क्लिनिक ले गए। मैंने पहले से ही बिल्ली के बच्चे में पेट की दूरी के सामान्य कारणों पर शोध किया था और फेलिन संक्रामक पेरिटोनिटिस (एफआईपी) के बारे में पढ़ा था। मेरे दिमाग में एफआईपी था; हालाँकि, यह अपेक्षाकृत सामान्य नहीं है। मैंने सबसे बुरा सोचा; यह एक परजीवी होगा।

पशु चिकित्सक ने उसके पेट से तरल पदार्थ निकाला और आइए एक नज़र डालते हैं। उसने गंभीर रोग का निदान साझा किया, और उसके पास कुछ दिन थे, शायद दो सप्ताह सबसे अच्छे थे। उसने सुझाव दिया कि हम कुछ दिनों में एक इंटर्निस्ट से परामर्श करने के लिए वापस आएं ताकि किसी भी जीवनभर के विकल्प और दूसरी राय पर चर्चा की जा सके या सप्ताहांत में उसकी स्थिति खराब होने पर इच्छामृत्यु हो। उसे यकीन था; द्रव मूल्यांकन, भूख की कमी, सुस्ती और 105 डिग्री के बुखार को देखते हुए, लूना के पास एफआईपी का प्रवाहकीय (गीला) रूप था।

24 अप्रैल को, हमने विशेषज्ञ को दूसरी राय के लिए देखा। एफआईपी निदान की पुष्टि के लिए लूना का एक इकोकार्डियोग्राम, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड और रक्त परीक्षण था। यह समय तीन दिनों का लंबा, भीषण था। हमने अपने नए बच्चे को खोने की वास्तविकता को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। मैंने शोध करने के लिए हाथापाई की कि हम उसे कैसे बचा सकते हैं। एफआईपी 100% घातक है, जिसका कोई इलाज या इलाज नहीं है। यह कैसे हो सकता है?

उसे बचाने का कोई तरीका होना चाहिए था। एक नर्स होने के नाते, मैं नैदानिक ​​परीक्षणों से काफी परिचित हूं। मैंने उस भीषण सप्ताहांत के दौरान हर बड़े पशु चिकित्सा महाविद्यालय को फोन किया और ईमेल किया, विशेषज्ञ को देखने की प्रतीक्षा कर रहा था। मैंने मन ही मन सोचा, "वास्तव में, एफआईपी के काम में कुछ है।"

जीवन रक्षक दवा परीक्षण के लिए लूना की यूसी डेविस की यात्रा

मेरे आश्चर्य के लिए, 23 अप्रैल को, मुझे डॉ. नील्स पेडर्सन के सहायक, यूसीडी में माइकल बन्नाश का कॉल बैक आया। डॉ. पेडरसन एक पशु चिकित्सक, प्रोफेसर और शोधकर्ता हैं, जिन्होंने 1960 के दशक से FIP के इलाज पर काम किया है। माइकल ने एक नए ड्रग ट्रायल की संस्थागत मंजूरी लंबित होने की खबर साझा की। हमने लूना के निदान और परीक्षण के विवरण पर चर्चा की, और उन्होंने अनुरोध किया कि मैं लूना के पशु चिकित्सक रिकॉर्ड और परीक्षण परिणामों को ईमेल करूं। मुझे परीक्षण और लूना के साथ सैक्रामेंटो के लिए उड़ान की संभावना पर चर्चा करने के लिए 24 तारीख को एक और कॉल आया - अगर वे अनुमोदन को आगे बढ़ा सकते थे।

लूना इस नई दवा परीक्षण में प्रवेश करने वाली पहली निजी स्वामित्व वाली, स्वाभाविक रूप से प्राप्त एफआईपी-संक्रमित बिल्ली बन जाएगी। वह एंटी-वायरल एजेंट दवा का जवाब देने के लिए एकदम सही उम्र में थी। लूना दवा परीक्षण और निगरानी के 5-10 दिनों तक उनके क्लिनिक में रहेंगी।

समय सीमित था, क्योंकि वह बिगड़ रही थी। उनका बुखार 105 डिग्री था। डॉ. पेडरसन ने हमें उपशामक दवाओं (फेलीन ओमेगा इंटरफेरॉन और प्रेडनिसोन) को बंद करने और जल्द से जल्द वहां पहुंचने का निर्देश दिया।

हम उसके निदान के सात दिन बाद 28 अप्रैल को सैक्रामेंटो पहुंचे। डॉ. पेडर्सन ने प्रोटोकॉल के बारे में विस्तार से बताया, आरेख के साथ पूरा किया कि कैसे दवा वायरल प्रतिकृति को रोकती है। फिर हम उस कमरे में गए जहां लूना अगले 5-10 दिनों तक रहेंगी, और तभी उसे अपना पहला इंजेक्शन और पूरी तरह से जांच मिली।

डॉ. नील्स पेडर्सन के साथ यूसी डेविस में लूना का समय

मुकदमे का पहला दिन।

एंटी-वायरल ट्रायल ड्रग जिसे EVO984 के नाम से जाना जाता है, अब GS-441524 (GS441524) तुरंत काम पर चला गया

लूना ने "EVO984 (अब GS-441524 के रूप में जाना जाता है) नामक दवा के लिए बहुत तेजी से प्रतिक्रिया दी। हमने केवल एक इंजेक्शन के बाद उसके बुखार और व्यवहार में तत्काल सुधार देखा। लूना ने बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी; हम छठे दिन घर आए। उसे प्राप्त हुआ उसके उपचार के नियम को पूरा करने के लिए और 11 से अधिक सप्ताह के दैनिक इंजेक्शन। यह एक स्वस्थ, नया बिल्ली का बच्चा, बुखार, अस्वस्थता और पेट की दूरी से मुक्त बिल्ली का बच्चा घर लाने जैसा था।

जारी रखने के लिए स्क्रॉल करें

पेटेल्पफुल से और पढ़ें

मैंने 12 सप्ताह तक घर पर प्रतिदिन एंटी-वायरल इंजेक्शन देना जारी रखा। डॉ. पेडर्सन ने परिणामों की समीक्षा की और समय-समय पर वजन की जांच की और उसके अनुसार अपनी खुराक को समायोजित किया। डॉ. पेडरसन ने पूरे समय हमारा मार्गदर्शन किया और हमारे स्थानीय पशु चिकित्सक द्वारा रक्त कार्य को कब दोहराया जाना है।

एक साइड नोट के रूप में, एफआईपी के लिए यूसीडी द्वारा 2016 के बाद से यह दूसरा ड्रग ट्रायल है। पहली दवा, GC376, 20 FIP बिल्लियों में से पांच को सफल छूट में डालने में सक्षम थी, जो आज तक, दोबारा नहीं हुई है। लूना की दवा, EVO984/GS-441524, और भी अधिक सफल रही है, जिसमें लगभग 26 बिल्लियाँ पूर्ण छूट प्राप्त कर चुकी हैं, जिसे उन्होंने आत्मविश्वास से "ठीक" के रूप में आंका है।

यदि आप यूसीडी में एफआईपी दवा परीक्षणों और उपरोक्त एंटी-वायरल की वर्तमान स्थिति के बारे में अधिक पढ़ना चाहते हैं, तो मैं इन लेखों की अनुशंसा करता हूं:

महत्वपूर्ण लेख:यूसीडी में दोनों परीक्षण बंद हैं।

बाएं: फिशबेली, सुस्त, पीला कोट, पाइलोएक्शन। मध्य: उपचार में पांच दिन। दाएं: पेट की दूरी तेजी से लगभग ठीक हो गई है।

एक साल एफआईपी से मुक्त।

लूना के लिए एक सुखद अंत और एफआईपी के साथ निदान की गई बिल्लियों के लिए एक आशावादी भविष्य

लूना का EVO984 - GS-441524 का अंतिम इंजेक्शन 23 जुलाई, 2017 को था। वह फल-फूल रही है, बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिखाती है, और उसका प्रयोगशाला कार्य आज भी सही है। वह कैंपिंग और हमारे बैकपैकिंग एडवेंचर्स पर जाना पसंद करती है। वह 13 मील तक बढ़ गई है, या तो अपने हार्नेस पर चल रही है या बैकपैक पर सवार है। यह हर दिन नहीं है कि आप पगडंडियों पर या कैंपसाइट पर एक बिल्ली को पट्टा पर देखते हैं!

लूना पांच साल से एफआईपी मुक्त है। वह एक स्वस्थ जीवन जी रही है और अपने तीन दोस्तों, सवाना बिल्लियों, टाइटन, कैलीप्सो और फोएबे का आनंद ले रही है, जिन्हें हमने अक्टूबर 2017 और नवंबर 2018 में जोड़ा था।

स्टीव डेल, पशु व्यवहारवादी और रेडियो व्यक्तित्व "स्टीव डेल्स पेट वर्ल्ड, "लूना के ड्रग ट्रायल के बारे में मेरा साक्षात्कार लिया।

क्या आपके पास एफआईपी के साथ अनुभव है?

एफआईपी के साथ अपने स्वयं के अनुभवों के बारे में टिप्पणियों और प्रतिक्रिया का स्वागत है। मैं दूसरों के इनपुट को महत्व देता हूं और आपका और आपकी बिल्ली का पूरा समर्थन करता हूं। FIP और वर्तमान उपचार विकल्पों के बारे में कोई भी प्रश्न पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, और मैं आपको सर्वोत्तम संसाधनों के लिए निर्देशित करने की पूरी कोशिश करूंगा।

यह लेख लेखक के सर्वोत्तम ज्ञान के लिए सटीक और सत्य है। यह एक पशु चिकित्सा पेशेवर से निदान, रोग का निदान, उपचार, नुस्खे, या औपचारिक और व्यक्तिगत सलाह के विकल्प के लिए नहीं है। संकट के लक्षण और लक्षण प्रदर्शित करने वाले जानवरों को तुरंत एक पशु चिकित्सक द्वारा देखा जाना चाहिए।

सवाल और जवाब

प्रश्न: क्या इस लेख में चर्चा किए गए अध्ययन के दौरान पानी का बहाव खत्म हो गया था? क्या परीक्षण के दौरान या बाद में लूना की प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए कोई दवा दी गई थी? क्या ड्रग ट्रायल के दौरान कोई खास खाना दिया गया था?

उत्तर: नहीं, हमने कभी बहाव नहीं निकाला; यह केवल दुखद रूप से वापस आ जाएगा। अध्ययन के दौरान, उसका द्रव नष्ट हो गया और पांच दिनों के भीतर पूरी तरह से चला गया। लूना को EVO984 परीक्षण दवा के अलावा कोई अन्य दवा या प्रतिरक्षा बूस्टर नहीं दिया गया था। मैंने लूना को ज्यादातर टर्की और चिकन का कच्चा आहार खिलाया। मैंने उसे डिब्बाबंद खाना भी दिया ताकि उसे अतिरिक्त पोषक तत्व मिल सकें। भोजन अनाज मुक्त था और जितना मैं इसे प्राप्त कर सकता था उतना ही कच्चा था। ये महान प्रश्न हैं! धन्यवाद और यदि आपके पास एफआईपी के साथ एक बिल्ली है, तो रोगसूचक उपचार पर डॉ. पेडर्सन के नवीनतम डेटा के लिए कृपया मेरी व्यक्तिगत वेबसाइट (लिंक मेरी प्रोफ़ाइल पर है) पर जाएं। मैंने इसे कल शाम पोस्ट किया था।

प्रश्न:क्या फेलिन संक्रामक पेरिटोनिटिस की दवा जर्मनी में उपलब्ध है?

उत्तर: यह दवा अभी कहीं भी व्यावसायिक रूप से उपलब्ध नहीं है। परीक्षणों के लिए बस एक छोटी राशि बनाई गई थी। युनाइटेड स्टेट्स एफडीए को इसे मंजूरी देनी है और इसमें वर्षों लग सकते हैं। प्रक्रिया लगभग एक साल से चल रही है, इसलिए वे उम्मीद कर रहे हैं कि अब 2 साल से ज्यादा नहीं होगा। यह चीन में बनाया जा रहा है, लेकिन वे केवल फॉर्मूलेशन पर अनुमान लगा रहे हैं और भयानक मात्रा में पैसा वसूल रहे हैं और कोई खुराक गणना नहीं है क्योंकि यह वजन, उम्र और बिल्ली के एफआईपी के प्रकार पर निर्भर है। लूना की पूरी यात्रा को फॉलो करने के लिए आप मेरे ब्लॉग www.debraroberts.net पर जा सकते हैं। दूसरा यह व्यावसायिक रूप से उपलब्ध है, मैं वहां इस शब्द का प्रसार करूंगा।

प्रश्न: क्या EVO984 जर्मनी में उपलब्ध है? मैंने पिछले महीने अपना टोमकैट एफआईपी से खो दिया था, और मेरी दूसरी बिल्ली कोरोना पॉजिटिव है।

उत्तर: आपकी बिल्ली के नुकसान पर मेरी संवेदना। एफआईपी बहुत क्रूर है। यह दवा अभी तक कहीं भी उपलब्ध नहीं है क्योंकि यह अभी भी परीक्षण की प्रकाशन प्रक्रिया में है और इसे लेने के लिए यूएस एफडीए की मंजूरी और एक दवा कंपनी की प्रतीक्षा कर रही है।

प्रश्न:क्या आपने उपचार के दौरान या बाद में लूना को कोई पूरक आहार दिया, डॉ. पेडरसन क्या सलाह देते हैं?

उत्तर: नहीं, हमने लूना को उसकी दवा के अलावा कुछ नहीं दिया और वह डॉ. पेडरसन की सिफारिशों पर आधारित थी। उनकी सबसे बड़ी सलाह थी कि एक मांसाहारी आहार (अनाज, भराव, आदि नहीं)

प्रश्न: मेरी बिल्ली को एफआईपी का निदान किया गया था और आज जीएस 441524 का नौवां दिन है। यूएसजी के आज के परिणाम से संकेत मिलता है कि जलोदर कम हो गया है, लेकिन मेडुलरी रिम और गैर-समरूप यकृत कोशिकाओं के साथ-साथ कुछ सफेदी के संकेत हैं। किनारे। क्या यह अभी के लिए चिंता का विषय होना चाहिए? जीएस-441524 के साथ उनकी दवा अभी भी चल रही है।

उत्तर: मैं बहुत खुश हूं कि आपने जीएस 441524 पर अपनी बिल्ली को एक्सेस किया और शुरू किया। यह एक जटिल खोज की तरह लगता है और मैं इससे परिचित नहीं हूं। मैं इस प्रश्न को यूसीडीविस में डॉ. नील्स पेडर्सन को निर्देशित करूंगा। आप इस लिंक के माध्यम से उससे संपर्क कर सकते हैं:https://www.ucdavis.edu/person/articles/1843। उस ने कहा, मैं उनका इलाज पूरी तरह से जारी रखूंगा जब तक कि डॉ. पेडर्सन अन्यथा न कहें। वह जिस तथ्य में सुधार कर रहा है वह अच्छी खबर है।

प्रश्न: मेरी बिल्ली का बच्चा, चेस्टर, वर्तमान में एफआईपी के लिए इलाज किया जा रहा है। क्या आप मांसाहारी आहार के विवरण की व्याख्या कर सकते हैं?

उत्तर: बिल्ली के समान आहार बहुत विशिष्ट हैं। बिल्लियाँ बाध्यकारी मांसाहारी होती हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें अपने आहार में मांस की आवश्यकता होती है और उन्हें कम कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होती है। जंगली में, बिल्लियाँ छोटे जानवरों, जैसे चूहों और पक्षियों का शिकार करती हैं; और एक पालतू जानवर के रूप में, वे उन्हें खिलाने के लिए अपने मालिक के हाथ पर निर्भर हैं। चूंकि पालतू बिल्लियों को अक्सर अपने भोजन के लिए शिकार करने का अवसर नहीं मिलता है, इसलिए बिल्ली के मालिकों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे उच्च प्रोटीन, कम कार्बोहाइड्रेट वाले आहार की नकल करें जो उनकी बिल्ली स्वाभाविक रूप से जंगली में खाएगी। एफआईपी के लिए अपनी बिल्ली का इलाज करने के लिए आप क्या उपयोग कर रहे हैं? मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं!

© 2018 डेबरा रॉबर्ट्स

कृपया एक प्रश्न पूछें या एक टिप्पणी छोड़ दो

जे.सी. स्कल01 फरवरी, 2020 को:

लूना एक दिलकश लड़की है। म्यांऊ म्यांऊ

डेबरा रॉबर्ट्स (लेखक)31 जनवरी, 2020 को ओहायो से:

यह बहुत दयालु है, बहुत बहुत धन्यवाद !!!!

सूजी30 जनवरी, 2020 को कार्सन सिटी से:

देबरा...आपके पति पुरस्कार पर बधाई !! अच्छा काम! चीयर्स, पाउला

उमेश चंद्र भट्ट30 जनवरी, 2020 को खारघर, नवी मुंबई, भारत से:

यह नोट करना अच्छा है कि वह घातक बीमारी से बच गई। लेख अच्छी तरह से प्रस्तुत किया है। धन्यवाद।

सुभाशीष रॉय14 जून 2019 को:

लूना इतनी प्यारी कैदी है और मैं बहुत खुश हूं कि वह ठीक है और अच्छा कर रही है। भगवान उस पर कृपा करें।

ल्योशा13 जून 2019 को:

मैं बहुत खुश हूं कि वह जिंदा है और ठीक है। पालतू जानवरों को कभी नुकसान नहीं होना चाहिए, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। वह आपके परिवार का हिस्सा बनकर बेहद खुश दिखती है!

चारमाइन डेज़ली13 जून 2019 को:

मुझे बहुत खुशी है कि आपकी प्यारी लूना जीवित है और स्वस्थ है। वह और उसके भाई-बहन बहुत प्यारे और बिल्कुल बिगड़े हुए दिखते हैं। आप और आपके पति उन्हें ऐसे ही प्यारे माता-पिता लगते हैं। उस परीक्षण दवा के लिए भगवान का शुक्र है जिसने लूना की एफआईपी को ठीक किया और हमारे अन्य सभी बिल्ली के समान दोस्तों के लिए यह भविष्य में भी बचाने जा रहा है। लूना को शुभकामनाएँ!

सनी साइड लाइफस्टाइल कंपनी13 जून 2019 को:

एक बिल्ली के मालिक के रूप में मुझे एफआईपी के बारे में पता नहीं था और न ही कि बिल्लियाँ नैदानिक ​​परीक्षणों में भाग ले सकती थीं। बहुत आभारी हूं कि लूना अच्छा कर रही है और आप उसे वह देखभाल पाने में सक्षम थे जिसकी उसे जरूरत थी।

ट्रेसी @ क्लेलैंड कबीले13 जून 2019 को:

बहुत खूब! सही समय पर सही जगह के बारे में बात करें! लूना आपके हठ के बिना नहीं बचता। यह नई दवा इतनी आशाजनक लगती है - उम्मीद है कि यह कई और पालतू जानवरों को बचाएगी।

जोआना के द्वारा13 जून 2019 को:

मैं बिल्लियों में नहीं हूँ। मैं कुत्तों के साथ बड़ा हुआ हूं, इसलिए मुझे बिल्लियों की देखभाल करने के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। मेरे ऐसे दोस्त हैं जो अपनी बिल्लियों को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं। मुझे विश्वास है कि वे आपके लेख की सराहना करेंगे। मैं आपके सभी पालतू जानवरों के लिए आपके प्यार की सराहना करता हूं; जिससे बहुत फर्क भी पड़ सकता है।

लाइव जानें बेहतर12 जून 2019 को:

मैं पहली बार एफआईपी के बारे में सुन रहा हूं, लेकिन मुझे यह जानकर खुशी हुई कि अब इसका इलाज उपलब्ध है।

यात्रा साझा करने के लिए आपको धन्यवाद।

स्नेहाली12 जून 2019 को:

मुझे एफआईपी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। और यह स्थिति बहुत दर्दनाक लगती है :( मुझे खुशी है कि बिल्ली अब ठीक है :) आप जानते हैं कि मैं हमेशा से इस तरह की बिल्ली चाहता था लेकिन मुझे नहीं पता था कि इसे सवाना बिल्ली कहा जाता है। :)

स्कॉट डीनिकोला11 जून 2019 को:

क्या शानदार कहानी है और लूना को बधाई। फार्मास्युटिकल उद्योग में काम करने वाले व्यक्ति के रूप में, मुझे दवा कंपनियों के बारे में बहुत सारी नकारात्मक बातें सुनने की आदत है। यह ऐसी कहानियां हैं जो मुझे विश्वास दिलाती हैं कि हम सही काम कर रहे हैं। मेरे पास चार कुत्ते हैं और हम उनके लिए कुछ भी करेंगे।

ब्रेंसि11 जून 2019 को:

हाय देबरा,

जब कहीं कोई सूचना नहीं थी, तो मैंने एफआईपी से एक रेस्क्यू किटी खो दी। वह लगभग 23 साल पहले की बात है, इसलिए, मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई कि अब इसका इलाज हो गया है।

मैं यह भी साझा करना चाहता हूं कि मेरे पास तांबे की आंखों वाली एक सुंदर काली बिल्ली थी कि किसी ने मुझे बताया कि वह बॉम्बे था। यह बिल्ली भी एक पट्टा पर चली गई और मेरे साथ बैंक के माध्यम से ड्राइव के माध्यम से जाना पसंद करती थी!

वैसे भी, खुशखबरी के लिए फिर से धन्यवाद (रास्ता अतिदेय)!

दर्द के बावजूद11 जून 2019 को:

ओह देबरा, क्या कमाल की कहानी है। मुझे बहुत खुशी है कि आप डॉ. पेडरसन को ढूंढ पाए। पालतू जानवर परिवार का हिस्सा बन जाते हैं, इसलिए उनके लिए इलाज की तलाश करना स्वाभाविक है जैसे हम मानव परिवार के लिए करते हैं। लूना इतनी खूबसूरत बिल्ली है। मैं कल्पना कर सकता हूं कि जब उसे बैकपैक पर देखा गया तो कुछ सिर घूम गए।

यह किसी भी बिल्ली के मालिक के लिए एक ऐसी उम्मीद की कहानी है,

एरिका (द प्रिपिंग वाइफ)11 जून 2019 को:

लूना बिल्कुल सुंदर है, और मुझे बहुत खुशी है कि आप उसे ठीक करने और उसे अपने परिवार में रखने के लिए एक परीक्षण भी ढूंढ पाए! यह शानदार है। मुझे यकीन है कि जब वह आपके साथ लंबी पैदल यात्रा और शिविर में जाती है तो वह बहुत ध्यान आकर्षित करती है। यह पढ़ने के लिए एक अद्भुत कहानी थी, देब, एक बहुत ही सुखद अंत के साथ!

बिटाई अत्तिला29 मार्च 2019 को:

मेरी बिल्ली का 2019, 16 फरवरी को दोपहर 2:14 बजे FIP से निधन हो गया। मुझे खुशी है कि यह भयानक बीमारी दूर हो सकती है।

डॉ मार्क21 नवंबर, 2018 को अटलांटिक रेन फॉरेस्ट, ब्राजील से:

हाय देब मैंने यह महान कहानी तब पढ़ी जब आपने इसे पहली बार प्रकाशित किया था। यह वास्तव में बहुत अच्छा है। मुझे याद है कि बहुत साल पहले हमने लोगों से कहा था कि एफआईपी मौत की सजा की तरह है।

इलाज के बारे में सुनकर अच्छा लगा!

लिज़ वेस्टवुड02 अक्टूबर, 2018 को यूके से:

सुंदर तस्वीरें और उनसे मेल खाने के लिए एक उत्साहजनक कहानी।

संबंधित आलेख