टीमदक्षिणीनेटमूल्य

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

संपादकीय नीति

पेट हेल्पफुल का पेट न्यूज एक इन-हाउस संपादकीय टीम द्वारा संपादित किया गया है और जानवरों के आसपास की ट्रेंडिंग और ब्रेकिंग न्यूज के लिए आपकी वन-स्टॉप-शॉप है। हम जानते हैं कि आप अपने पालतू जानवरों के प्रति उतने ही भावुक हैं जितने हम हैं, इसलिए हमारा लक्ष्य कुत्तों, बिल्लियों, घोड़ों, छोटे पालतू जानवरों, सरीसृपों, समुद्री जानवरों और बीच की हर चीज़ के बारे में नवीनतम और महानतम कहानियाँ लाना है।

संपादकीय टीम का लक्ष्य पशु प्रेमियों के लिए पूरी तरह से सटीक, विश्वसनीय, विश्वसनीय, रोचक और मनोरंजक सामग्री प्रदान करना है। हमारे लेख स्वतंत्र रूप से निर्मित होते हैं और ब्रांड या विज्ञापनदाताओं द्वारा प्रायोजित या प्रभावित नहीं होते हैं, जब तक कि अन्यथा न कहा गया हो। प्रकाशन से पहले संपादक द्वारा प्रत्येक लेख की समीक्षा की जाती है।

तथ्य जाँच नीति

आचार नीति

सुधार नीति

संपादकीय टीम

पेट हेल्पफुल पालतू जानवरों के मालिकों, विशेषज्ञों और पशु प्रेमियों के लिए पालतू जानवरों से संबंधित सभी चीजों के बारे में पढ़ने और लिखने का स्थान है! चाहे आप अपने कुत्ते को अपना सबसे अच्छा दोस्त मानते हैं, एक गर्वित बिल्ली माता-पिता हैं, एक मछली और उभयचर हैं, या आप पशुधन रखते हैं, यह वह जगह है जहां आप अपने अनुभवों और विशेषज्ञता के बारे में लिख सकते हैं!

के लिए लिखनापेट हेल्पफुल, लेखकों को हबपेजों का पालन करना चाहिएसंपादकीय नीति.

इसके अतिरिक्त, सामग्री की महत्वपूर्ण प्रकृति के कारण, और कैसे गलत सलाह पालतू जानवरों और उनके मालिकों दोनों को प्रभावित कर सकती है, पालतू जानवरों के स्वास्थ्य और प्रशिक्षण के बारे में लेखों में विशेषज्ञता या व्यक्तिगत अनुभव का प्रमाण होना चाहिए। लेखक जैव अपने बारे में जानकारी जोड़ने का एक शानदार तरीका है जो आपके पाठक को आपकी सामग्री पर भरोसा करने में मदद करेगा।

मैं विश्वसनीयता कैसे प्रदर्शित करूं?

आपके लेख का मूल्यांकन करते समय, हम चाहते हैं कि आप इन तीन तरीकों में से एक (या अधिक) में विश्वसनीयता प्रदर्शित करें:

  1. पेशेवर अनुभव: क्या आप पशु चिकित्सक या पशु व्यवहार विशेषज्ञ हैं? हम चाहेंगे कि आप हमें अपने पेशेवर अनुभव के कुछ पहलुओं के बारे में शिक्षित करें।
  2. निजी अनुभव: क्या आपके पास एक विशिष्ट पालतू स्वास्थ्य स्थिति के साथ व्यक्तिगत अनुभव है? हम आपकी अनूठी कहानी सुनना पसंद करेंगे।
  3. अपने सूत्रों का हवाला देते हुए: यदि आपके पास अपने विषय पर प्रत्यक्ष व्यक्तिगत या व्यावसायिक अनुभव नहीं है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप इन विषयों पर नहीं लिख सकते हैं - इसका मतलब यह है कि हमारे मानदंड आपके लिए थोड़ा भिन्न हो सकते हैं। स्पष्ट रूप से, आपने अपना लेख लिखने के लिए अपना होमवर्क कर लिया है, और हम चाहते हैं कि आप अपनी जानकारी साझा करें। (नीचे "मेरे स्रोतों का हवाला कैसे दें" देखें।)

मैं रीडर ट्रस्ट कैसे बनाऊं?

चूंकि आपकी सामग्री आपके पाठकों के पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को संभावित रूप से प्रभावित कर सकती है, इसलिए शुरू से ही विश्वास स्थापित करना महत्वपूर्ण है। यहां तीन आसान विशेषताएं हैं जो आपके लेख की शुरुआत में ही दिखाई देती हैं जो आपको ऐसा करने में मदद करेंगी:

  1. लेखक जैव: लेखक जैव की तरह कुछ भी विश्वास नहीं बनाता है। इस बारे में कुछ कहें कि आप कौन हैं, आप क्या करते हैं—और सबसे महत्वपूर्ण बात—चाहे आपको अपने विषय के साथ कोई व्यक्तिगत या पेशेवर अनुभव हो।
  2. अपने वास्तविक नाम का प्रयोग करें: एक प्यारा/चालाक/यादृच्छिक उपनाम के बजाय अपने वास्तविक नाम (या कलम नाम) का उपयोग करना, पाठक विश्वास बनाने में भी मदद कर सकता है। "कूलबीन्स" नाम का एक लेखक उतना विश्वसनीय नहीं लगता जितना एक लेखक का नाम वास्तविक लगता है।

मेरे स्रोतों का हवाला देना क्यों महत्वपूर्ण है?

  • अपने स्रोतों का हवाला देते हुए आपके लेख की विश्वसनीयता में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।
  • यह पाठकों को शुरू करने के लिए एक शानदार जगह भी देगा यदि वे अधिक सीखने में रुचि रखते हैं।
  • तकनीकी प्राप्त करना चाहते हैं? यहाँ एक आसान गाइड हैएपीए शैली सूत्रों का हवाला देते हुए। (नोट: जब तक आपकी स्रोत जानकारी स्पष्ट और उचित रूप से व्यवस्थित है, तब तक आपको एपीए शैली का पालन करने की आवश्यकता नहीं है। हम यह लिंक केवल इच्छुक लेखकों के लिए प्रदान करते हैं।)

ठीक है, मुझे बताएं कि मैं अपने स्रोतों का हवाला कैसे दूं। . .

  • चिंता न करें, यह आपके विचार से आसान है! स्पष्ट रूप से आपने अपना लेख लिखने के लिए कुछ शोध किया है - अब आपको केवल अपने लेख के अंत में एक "स्रोत" अनुभाग बनाना है और उन वेबसाइटों, पुस्तकों आदि को सूचीबद्ध करना है, जिनसे आपने परामर्श किया था।
  • क्या आप पालतू जानवरों की स्वास्थ्य समस्या या व्यवहार संबंधी समस्या का व्यक्तिगत लेखा-जोखा लिख ​​रहे हैं? आप पृष्ठभूमि तथ्यों और आंकड़ों के साथ संदर्भ प्रदान करना चाह सकते हैं। एक "स्रोत" अनुभाग बनाएं ताकि पाठक को पता चले कि आपको आपकी जानकारी कहां से मिली है।

कुछ अतिरिक्त सुझाव:

इन आवश्यकताओं के अतिरिक्त, हमने नीचे कुछ अनुशंसाओं और युक्तियों को सूचीबद्ध किया है कि कैसे उच्च गुणवत्ता वाले लेख तैयार किए जाएंपेट हेल्पफुल.

हम क्या देखना पसंद करते हैं:

  • अपनी विशेषज्ञता और अनुभव साझा करें: पालतू पशु मालिक उन लोगों से सुनना पसंद करते हैं जो वहां रहे हैं। चाहे आप पशु चिकित्सक हों, डॉग ट्रेनर हों, या आपने 50 वर्षों से जानवरों की देखभाल की हो, उस जानकारी को अपने लेख में साझा करें यालेखक बायो पाठकों को आप पर भरोसा करने में मदद मिलेगी। जबकि विशुद्ध रूप से व्यक्तिगत कहानियां उपयुक्त नहीं हैंपेट हेल्पफुल , यदि आपके अनुभव अन्य पालतू जानवरों के मालिकों को अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं, तो हम आपको उन्हें साझा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। यदि आपकी व्यक्तिगत कहानी बताती है कि आपने किसी विशेष समस्या से कैसे निपटा या अन्य पालतू जानवरों के मालिकों के अनुभव हैं - एक बीमारी या विकार, इच्छामृत्यु जैसी दुविधा, एक असामान्य नस्ल या पालतू जानवर, एक घर का आश्रय या भोजन का विचार - तो यह संभवतः दूसरों के लिए मददगार होगा .
  • मूल फोटोग्राफी: हम आपके पालतू जानवरों को देखना पसंद करते हैं! जब आप जानवरों से प्यार करते हैं तो व्यक्तिगत तस्वीरें स्टॉक तस्वीरों की तुलना में काफी बेहतर होती हैं।

क्या बचें:

  • आपके पालतू जानवरों की प्यारी तस्वीरों का संग्रह:हालांकि हम आपके प्यारे जानवरों को देखना पसंद करते हैं, लेकिन उनके साधारण संग्रह इसके लिए उपयुक्त नहीं हैंपेट हेल्पफुल . हम आपको उन तस्वीरों का उपयोग गहन सामग्री के पूरक के लिए करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जैसे कि एक नए पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित किया जाए, इस बारे में एक लेख, अपनी खुद की तस्वीरों के साथ पूरा करें।
  • पालतू पशु स्वास्थ्य अपडेट के साथ ब्लॉग पोस्ट:जबकि आपके मित्र और परिवार संभवतः आपके पालतू जानवरों के पशु चिकित्सा अपडेट के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, के पाठकपेट हेल्पफुल स्वास्थ्य स्थितियों और जोखिमों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं। यदि आपकी व्यक्तिगत कहानी अन्य पालतू जानवरों के मालिकों को अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकती है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि इसे दूसरों के लिए युक्तियों के साथ एक कथा के रूप में फिर से तैयार किया जाए।

सामग्री प्रतिबंध:

पेट हेल्पफुल केवल सामान्य पशु स्वास्थ्य और कल्याण की जानकारी के लिए है और पशु चिकित्सा सलाह को प्रतिस्थापित नहीं करता है। केवल एक लाइसेंस प्राप्त पशुचिकित्सक ही किसी जानवर का कानूनी रूप से निदान, निदान, निर्धारित (दवा, दवाएं, उपकरण) और उपचार कर सकता है। आपातकालीन सहायता के प्रशासन के अपवाद के साथ, लाइसेंस प्राप्त पशु चिकित्सक की देखरेख के बिना उपर्युक्त कर्तव्यों में से कोई भी सुझाव देने वाली भाषा हमारी संपादकीय नीति का उल्लंघन है। जानवरों के साथ काम करते समय हमेशा अपनी सुरक्षा पर ध्यान दें। संकट में वन्यजीवों से संपर्क करने या उनकी सहायता करने का प्रयास करने से पहले स्थानीय वन्यजीव कानूनों पर शोध करें।

यहाँ पर लेखों के कुछ उदाहरण दिए गए हैंपेट हेल्पफुल जिसे हम दिखाना चाहते हैं। ये लेख उच्च गुणवत्ता वाले काम के प्रकार को प्रदर्शित करते हैं जिन्हें हम साइट पर देखना चाहते हैं:

एक त्वरित नोट:सभी नेटवर्क साइट्स आप जैसे पेशेवर संपादन और लेखकों का सम्मिश्रण हैं।

यदि आप हमारे समुदाय से रुचि रखते हैं और इसके लिए लिखना चाहते हैंपेट हेल्पफुल , हम आपको पाना पसंद करेंगे! लेखन शुरू करने के लिए एक खाता स्थापित करने के लिए, कृपया हबपेज पर साइन अप करें। लेख शुरू में हमारे मूल मंच पर लिखे जाते हैं और फिर, यदि वे पर्याप्त उच्च गुणवत्ता वाले होते हैं, तो उन्हें हमारी किसी एक नेटवर्क साइट पर ले जाया जाता है, जैसेपेट हेल्पफुल.