नेपालविरुद्धनेटरलैंड्सटी२०सिरकेसिर

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

घर का बना जलीय कछुआ खाना पकाने की विधि

मेरे पास जलीय कछुए हैं, और मैं उन्हें गैर-व्यावसायिक भोजन जितना संभव हो उतना कम खिलाना पसंद करता हूं। यहाँ मैं उन्हें क्या खिलाना पसंद करता हूँ!

घर का बना DIY कछुआ खाना पकाने की विधि

घर पर बनाएं कछुआ खाना: आसान DIY कछुआ खाना पकाने की विधि

मैं अपने कछुओं को गैर-व्यावसायिक भोजन खिलाना पसंद करता हूं, या कम से कम, जितना संभव हो उतना कम करता हूं। एक स्वस्थ कछुआ एक सक्रिय और खुश कछुआ होता है। एक ब्लेंडर, ताजे खाद्य पदार्थ और एक सरीसृप-आधारित जिलेटिन पाउडर का उपयोग करके, आप अपना स्वयं का मिश्रण बना सकते हैं। यह नुस्खा एक मार्गदर्शक के रूप में अधिक है, क्योंकि खाद्य पदार्थों की संभावनाएं और संयोजन अनंत हैं।

तैयार? यह वास्तव में आसान है; उड़ा देने के लिए तैयार रहो।

सामग्री

  • सरीसृप जिलेटिन, अधिकांश पालतू जानवरों की दुकानों पर उपलब्ध है।
  • अपनी पसंद के फल; आप सेब, अंगूर, रसभरी और स्ट्रॉबेरी का उपयोग कर सकते हैं; कई खरबूजे पसंद किए जाते हैं और केले भी।
  • अपनी पसंद की सब्जियां; आप किसी भी गहरे हरे रंग का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि बोक चोय, लीफ लेट्यूस, एंडिव एंड केल, तोरी, ब्रोकोली गाजर, टमाटर, कभी-कभी स्क्वैश या कद्दू।
  • मांस (या विकल्प), या कीड़े, घोंघे, या टूना पानी का उपयोग करें।

निर्देश

  1. एक ब्लेंडर या चाकू का उपयोग करके, अपने चुने हुए फलों और सब्जियों को बहुत छोटे टुकड़ों में दालें या काट लें। मैं फलों के ऊपर बहुत सारे साग का उपयोग करता हूं। सेब, अंगूर, चेरी टमाटर और स्ट्रॉबेरी का मेरे कछुओं द्वारा पूरा आनंद लिया जाता है, इसलिए मैं उन्हें इस मिश्रण में नहीं डालता। आप बत्तख और घास जैसे पानी के पौधे भी लगा सकते हैं।
  2. पैकेज पर दिए निर्देशों के अनुसार जिलेटिन मिश्रण तैयार करें। यदि आपको एक मजबूत जिलेटिन की आवश्यकता है, तो कम तरल का उपयोग करें। सरीसृप जिलेटिन में विटामिन और पोषक तत्व होते हैं, मैं अधिक नहीं जोड़ता।
  3. कटी हुई सब्जियां, फल और पसंद का 'मांस' या टूना पानी जिलेटिन के साथ मिलाएं।
  4. मिश्रण को आइस क्यूब ट्रे में रखें, मैं छोटे आकार वाले ट्रे का उपयोग करता हूं, न कि बड़े जो आप आमतौर पर देखते हैं। जब मैंने पहली बार शुरुआत की, तो मैंने उस अतिरिक्त छोटे आकर्षण को जोड़ने के लिए मछली के आकार के आइस क्यूब ट्रे का इस्तेमाल किया।
  5. फ्रीजर में रात भर फ्रीज करें।
  6. पिघला कर परोसें।
जारी रखने के लिए स्क्रॉल करें

पेटेल्पफुल से और पढ़ें

जब मैं नए खाद्य पदार्थ पेश कर रहा हूं, तो मैं उन्हें कुछ टूना पानी के साथ लुभाऊंगा, लेकिन अन्यथा, मेरे 'फूड क्यूब्स' मुख्य रूप से ब्रोकोली, तोरी, गाजर के साथ गहरे पत्तेदार साग हैं। मैं उनके टैंक में जिंदा खाना रखता हूं, इसलिए मेरे लिए नहींपास होनाप्रोटीन या मांस शामिल करने के लिए।

क्या कछुओं को विशेष खाद्य पदार्थों की आवश्यकता होती है?

अपने पालतू जलीय कछुए के लिए अपने भोजन को अनुकूलित करने में सक्षम होने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आप उन खाद्य पदार्थों को पेश कर सकते हैं जिन्हें वे अन्यथा कोशिश नहीं कर सकते हैं, भाग के आकार को नियंत्रित कर सकते हैं और पोषक तत्वों को बढ़ा सकते हैं। कई लोगों के लिए अपने कछुओं के लिए अपना भोजन बनाने का मुख्य लक्ष्य विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों को अधिकतम करना और उनका उपयोग करना है। मेरे कछुए तोरी नहीं खाएंगे, लेकिन वे टूना-स्वाद वाले क्यूब्स में तोरी खाते हैं। शश। . . मत बताओ।

क्योंकि मैं अपने पालतू कछुओं को बहुत सारे जीवित खाद्य पदार्थ खिलाता हूं, मैं अपने मनगढ़ंत व्यंजन में मांस के बारे में अत्यधिक चिंता नहीं करता, लेकिन जैसा कि आप देखेंगे, आप आसानी से अपने मिश्रण में प्रोटीन जोड़ सकते हैं या छोटे कछुओं को थोड़ा टूना पानी, कीड़े, या प्रोत्साहित कर सकते हैं। कीड़े चाल कर सकते हैं।

क्या आपको कछुओं का मांस खिलाना चाहिए?

कई व्यंजन जो आपको मिलते हैं वे कहते हैं कि बीफ़ हार्ट का उपयोग करें। मैं इसका प्रशंसक नहीं हूं, हालांकि मैं प्राकृतिक खाद्य पदार्थों को खिलाने की कोशिश करता हूं। मुझे यह जानना अच्छा लगता है कि मेरे कछुए अपने भोजन का शिकार कर रहे हैं और व्यायाम का अतिरिक्त बोनस प्राप्त कर रहे हैं। कुछ व्यंजनों में मांस और सब्जियों को अलग करने के लिए भी कहा जाएगा, लेकिन मैं इसे एक साथ मिलाता हूं। मैं अपने कछुओं को खिलाने के लिए कभी भी गोमांस या चिकन, कच्चा या पका हुआ उपयोग नहीं करता। मैं उनके टैंक में जिंदा खाना रखता हूं, इसलिए मेरे लिए नहींपास होनाप्रोटीन या मांस शामिल करने के लिए।

कछुओं को क्या नहीं खिलाना चाहिए:

मैंने कुछ YouTube वीडियो को लाल रंग की मांग करते हुए देखा है। . . मुझे ऐसा नहीं लगता।

यह लेख लेखक के सर्वोत्तम ज्ञान के लिए सटीक और सत्य है। यह एक पशु चिकित्सा पेशेवर से निदान, रोग का निदान, उपचार, नुस्खे, या औपचारिक और व्यक्तिगत सलाह के विकल्प के लिए नहीं है। संकट के लक्षण और लक्षण प्रदर्शित करने वाले जानवरों को तुरंत एक पशु चिकित्सक द्वारा देखा जाना चाहिए।

संबंधित आलेख